सामने आया एयर इंडिया की फ्लाइट के अंदर का Video, यात्रियों की अटक गई थीं सांसें

122
Share

सामने आया एयर इंडिया की फ्लाइट के अंदर का Video, यात्रियों की अटक गई थीं सांसें
एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्लेन में तकनीकी खराबी के बाद उसे वापस लैंड कराना पड़ा। इस दौरान त्रिची एयरपोर्ट के ऊपर प्लेन लगातार चक्कर लगाता रहा। वहीं प्लेन के अंदर सवार यात्रियों की वीडियो भी सामने आ गई है।
त्रिची: तमिलनाडु के त्रिची में एयर इंडिया एक्सप्रेस की प्लेन हवा में ही खराब हो गई। बताया जा रहा है कि प्लेन के पहिए जिससे अंदर की ओर मुड़कर जाते हैं, उसका हाइड्रॉलिक फेल हो गया था। हालांकि पायलट को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उसके बाद यह फैसला लिया गया कि प्लेन को वापस त्रिची एयरपोर्ट पर ही लैंड कराया जाएगा। हालांकि इस दौरान एयरपोर्ट पर 20 एंबुलेंस तैनात कर दी गईं और आस-पास के अस्पतालों को भी अलर्ट पर रख दिया गया था। वहीं अब प्लेन के अंदर का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें यात्रियों को फ्लाइट के अंदर देखा जा सकता है।
हादसे के बाद तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने भी फोन पर अधिकारियों को साथ एक इमरजेंसी बैठक की। एक्स पर अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट सुरक्षित रूप से उतर गई है। लैंडिंग गियर के मामले की खबर मिलने के बाद मैंने तुरंत फोन पर अधिकारियों के साथ एक इमरजेंसी बैठक की। उन्हें अग्निशमन इंजन, एम्बुलेंस और चिकित्सा सहायता तैनात करने सहित सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों को लागू करने का निर्देश दिया। मैंने जिला कलेक्टर को सभी यात्रियों की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने और आगे सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया है। सुरक्षित लैंडिंग के लिए कैप्टन और चालक दल को मेरी बधाई।’
तकनीकी खराबी की इस घटना पर एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी है। कंपनी ने कहा कि विमान के ऑपरेटिंग क्रू द्वारा किसी इमरजेंसी की घोषणा नहीं की गई थी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ये भी बताया है कि विमान को बार-बार चक्कर क्यों लगवाया गया था। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि तकनीकी खराबी की सूचना देने के बाद सुरक्षित लैंडिंग से पहले विमान ने एक निर्दिष्ट क्षेत्र में कई बार चक्कर लगाए। ऐसा रनवे की लंबाई को ध्यान में रखते हुए विमान के ईंधन और वजन को कम करने के लिए किया गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आगे कहा कि इस घटना या गड़बड़ी के कारणों की पूरी जांच की जाएगी। इसके साथ ही कंपनी ने बताया है कि यात्रियों के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है।