लखनऊ: जलभराव में कपल से हुई बद्तमीजी, अब आरोपियों और पुलिस दोनों पर सख्त एक्शन

82
Share

लखनऊ: जलभराव में कपल से हुई बद्तमीजी, अब आरोपियों और पुलिस दोनों पर सख्त एक्शन
लखनऊ के गोमतीनगर नगर में जलभराव के दौरान एक कपल से बद्तमीजी के मामले में कार्रवाई जारी है। अब तक चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर से बुधवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इस वीडियो में जलभराव के बीच खड़े होकर बड़ी संख्या में लोग राहगीरों को परेशान कर रहे थे। एक कपल अपनी बाइक पर सवार होकर वहां से गुजर रहा था जिसके साथ भीड़ ने काफी बद्तमीजी की थी और उन्हें नीचे गिरा दिया था। हालांकि, अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में आरोपियों और समय पर एक्शन न लेने वाले पुलिसवालों दोनों पर एक्शन लिया है। सड़क पर जलभराव हुआ है और पानी में बड़ी संख्या में लोग खड़े हैं। तभी वहां से एक कपल अपनी बाइक पर सवार होकर गुजरता है। कपल को देखते ही लोग उनके साथ गलत बर्ताव करने लगते हैं। लोग कपल पर वही पानी फेंकने लगते हैं। इतना ही नहीं वे इसके बाद उनकी बाइक को रोककर पीछे खींचते हुए भी नजर आ रहे हैं। और ऐसा कोई एक या दो व्यक्ति नहीं बल्कि वहां खड़े अधिकतर लोग करते हैं। उन्हें इस बात की भी शर्म नहीं थी कि बाइक पर पीछे एक महिला बैठी है।
ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास बारिश से जल भराव होने तथा आने-जाने वाले राहगीरों व वाहनों के साथ कुछ अराजक तत्वों द्वारा हुड़दंगई तथा अन्य आपत्तिजनक गतिविधियां की गई थीं। इस मामले में केस दर्ज कर के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों पर धारा 191(2),3(5),272,285 व 74(महिला की गरिमा को ठेस पहुँचाने/ लज्जाभंग सम्बन्धी ) बीएनएस 2023 के तहत कार्रवाई की गई है। अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है।
इस पूरे प्रकरण में कार्रवाई करते हुए लापरवाही बरतने के कारण स्थानीय पुलिस उपायुक्त प्रबल प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमावत व सहायक पुलिस आयुक्त अंशु जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। साथ ही स्थानीय प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार पांडे, चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक व चौकी पर मौजूद पुलिस कर्मियों उप निरिक्षक कपिल कुमार, कांस्टेबल धर्मवीर और वीरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है।