शिवमोग्गा में जनसभा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, बीएस येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र है इस सीट से उम्मीदवार

22
Share

शिवमोग्गा में जनसभा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, बीएस येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र है इस सीट से उम्मीदवार
लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी सोमवार को कर्नाटक के दौरे पर जाएंगे। यहां शिवमोग्गा में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि इस सीट से पूर्व सीएम येदियुरप्पा के बेटे भाजपा के उम्मीदवार हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के गृह क्षेत्र शिवमोग्गा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा के बाद कर्नाटक में यह उनकी दूसरी जनसभा होगी। पहली रैली शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गृह क्षेत्र कलबुर्गी में थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को येदियुरप्पा के गृह जिले में सभा के लिए अल्लामा प्रभु मैदान (फ्रीडम पार्क) में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। येदियुरप्पा पार्टी के अहम संसदीय बोर्ड के सदस्य हैं।
येदियुरप्पा के बड़े बेटे बी वाई राघवेंद्र शिमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं। वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा ने घोषणा की है कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि वह हावेरी लोकसभा सीट से अपने बेटे के.ई.कांतेश को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज हैं। ईश्वरप्पा ने तो यहां तक ऐलान कर दिया है कि वह मोदी की जनसभा में भी शामिल नहीं होंगे। असंतुष्ट नेता ने पहले कहा था कि प्रधानमंत्री “उनके दिल में बसते हैं।” भाजपा के प्रदेश प्रमुख एवं युदियुरप्पा के दूसरे बेटे बी वाई विजयेंद्र ने तैयारियों की निगरानी के लिए पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ अल्लामा प्रभु मैदान का दौरा किया और यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए कि सभा सुचारू रूप से चले। वह शिकारीपुरा से विधायक हैं।
भाजपा का इस चुनाव में 2019 के अपने प्रदर्शन को बेहतर करने का लक्ष्य है, जब उसने राज्य की 28 लोकसभा सीट में से 25 सीट जीती थीं। साल 2019 में कांग्रेस और जद (एस) ने एक-एक सीट जीती थी, जबकि भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुमलता अंबरीश ने एक सीट पर जीत हासिल की थी। बता दें कि भाजपा का कहना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी अकेले दम पर 370 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। वहीं एनडीए गठबंधन को मिलाकर कुल 400 से अधिक सीटों पर जीत मिलेगी। बात दें कि पीएम मोदी पिछले कई दिनों से लगातार अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY