इस फल का जूस फ्लश आउट कर देगा हड्डियों में जमा प्यूरिन, हाई यूरिक एसिड वाले जरूर पिएं

53
Share

इस फल का जूस फ्लश आउट कर देगा हड्डियों में जमा प्यूरिन, हाई यूरिक एसिड वाले जरूर पिएं
अमरूद का जूस के फायदे: हाई यूरिक एसिड में अमरूद का जूस पीना कई प्रकार से फायदेमंद है। ये विटामिन सी से भरपूर है जो कि प्यूरिन पचाने में तेजी से काम करता है। इसके अलावा भी इस जूस के कई फायदे हैं। आइए, जानते हैं इस बारे में विस्तार से।
अमरूद का जूस के फायदे: यूरिक एसिड का बढ़ना शरीर में गाउट की समस्या का कारण बनता है। इसकी वजह से हड्डियों में प्यूरिन जमा होता है जो कि गैप पैदा करता है और जोड़ों में दर्द का कारण बनता है। इसके अलावा हाई यूरिक एसिड सूजन बढ़ाता है और चलने-फिरने में भी दिक्कत हो जाती है। ऐसे में अमरूद का जूस पीना यूरिक एसिड को कम करने में मददगार हो सकता है। इसमें कई प्रकार के मल्टीन्यूट्रीएंट्स होते हैं और पोषक तत्व होते हैं जो कि यूरिक एसिड की समस्या को कम करने में मदद कर सकता है। तो, आइए जानते हैं हाई यूरिक एसिड में अमरूद का जूस पिएं या नहीं।
हाई यूरिक एसिड में अमरूद का जूस-
1. पथरियों का साफ करता है
हाई यूरिक एसिड में अमरूद का जूस पीना पथरियों का साफ करने में मददगार है। ये विटामिन सी से भरपूर है जो कि जोड़ों में जमा पथरियों को तोड़ता है और फिर इसे शरीर से फ्लश ऑउट करने में मदद करता है। इसके अलावा इस जूस को पीने से यूरिक एसिड की समस्या कंट्रोल में रहती है। इसके अलावा इसका साइट्रिक एसिड एक स्क्रब की तरह काम करता है जो कि पथरियों को हड्डियों से चिपने नहीं देता है।
विटामिन B12 की कमी से क्या क्या परेशानी होती है? चेक करें कहीं आप भी तो नहीं हैं इसके शिकार
2. एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर
हाई यूरिक एसिड में अमरूद का जूस बहुत फायदेमंद है। इस जूस में कई प्रकार से पॉलिफेनॉल्स और फ्लेवोनॉइड्स होते हैं जो कि दर्द को कम करते हैं और सूजन को रोकते हैं। इतमा ही नहीं हाई यूरिक एसिड में अमरूद का जूस पीना हड्डियों में विटामिन सी देता है और इनकी मजबूती बढ़ाने में मददगार है।
3. यूरिक एसिड को स्टोर करने से रोकता है
हाई यूरिक एसिड में अमरूद का जूस, शरीर में यूरिक एसिड की समस्या को होने से रोकता है। अमरूद का जूस प्यूरिन मेटाबोलिज्म को तेज करता है और इसे मल के साथ बाहर निकालने में मदद करता है। इस प्रकार से ये शरीर में अतिरिक्त यूरिक एसिड को जमा होने से रोकता है और फिर हाई यूरिक एसिड की समस्या से बचाता है। तो, इन तमाम कारणों से आपको हाई यूरिक एसिड में अमरूद के जूस को पीना चाहिए।

LEAVE A REPLY