प्रयागराज में अतीक अहमद की करोड़ों की जमीन कुर्क, इस खास मकसद के लिए दूसरे के नाम पर कराई थी रजिस्ट्री

20
Share

प्रयागराज में अतीक अहमद की करोड़ों की जमीन कुर्क, इस खास मकसद के लिए दूसरे के नाम पर कराई थी रजिस्ट्री
प्रयागराज के नैनी इलाके में अतीक की ये ज़मीन 15 सौ 50 वर्ग ग़ज़ के करीब है। इसकी कीमत करीब 6 करोड़ के आसपास है। अतीक ने ये ज़मीन किसी श्याम जी सरोज के नाम से खरीद कर रखी थी। पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो इसकी गोपनीय जांच की गई।
प्रयागराजः प्रयागराज पुलिस ने शुक्रवार को माफिया अतीक अहमद की एक बेशकीमती जमीन को कुर्क कर लिया। 6 करोड़ की इस जमीन पर अतीक नदी किनारे अपना फार्म हाउस बनवाना चाहता था। अतीक अहमद की ये ज़मीन यमुना नदी से बिल्कुल पास में है। उसने इस जमीन को दूसरे के नाम पर ले रखी थी। पुलिस ने जमीन को कुर्क करके इस पर सरकारी बोर्ड लगवा कर डुगडुगी पिटवा दी।
अतीक अहमद की मौत के बाद भी उसकी अवैध और बेनामी सम्पत्तियों पर कार्रवाई जारी है। अब तक पुलिस ने अतीक की हज़ार करोड़ की सम्पत्तियों को अटैच किया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रयागराज की कैंट पुलिस ने माफिया अतीक की एक और बेशकीमती ज़मीन को गैंगस्टर की धारा में कुर्क कर लिया। इस जमीन पर पुलिस ने कुर्की का बोर्ड लगा कर माइक से कुर्की की जानकारी लोगों को दी।
प्रयागराज के नैनी इलाके में अतीक की ये ज़मीन 1550 वर्ग गज के करीब है। इसकी कीमत करीब 6 करोड़ के आसपास है। अतीक ने ये ज़मीन किसी श्याम जी सरोज के नाम से खरीद कर रखी थी। पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो इसकी गोपनीय जांच की गई। इसमें ये पता चला कि अतीक इस जमीन पर हाउस बनवाना चाहता था। अब पुलिस ने इस जमीन को कुर्क कर लिया। एडिशनल DCP श्वेताभ पांडेय का कहना है कि कैंट पुलिस की विवेचना में अतीक की अवैध सम्पत्तियों का पता चला था। इसे अतीक ने दूसरे के नाम करा कर रखी थी।