ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े मामले की आज दोपहर 2 बजे होगी सुनवाई

41
Share

ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े मामले की आज दोपहर 2 बजे होगी सुनवाई
ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े मामले की आज दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। इस प्रार्थना पत्र के माध्यम से श्रृंगार गौरी केस के साथ ज्ञानवापी से जुड़े अन्य 6 केस को सुनने की मांग की गई है।
वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े मामले की आज दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। इस प्रार्थना पत्र के माध्यम से श्रृंगार गौरी केस के साथ ज्ञानवापी से जुड़े अन्य 6 केस को सुनने की मांग की गई है। कोर्ट में यह प्रार्थना पत्र मां श्रृंगार गौरी केस की वादिनी लक्ष्मी देवी, सीता साहू, रेखा पाठक और मंजू व्यास की ओर से दी गई है। वाराणसी के जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की कोर्ट में सुनवाई होगी।
बता दें, ज्ञानवापी परिसर का कब्जा भगवान आदि विश्वेश्वर को सौंपने की मांग वाले मुकदमें को सिविल जज की कोर्ट से वाराणसी के जिला जज की कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग सबसे पहले की गई थी। उसके बाद 5 अन्य केस को भी मां श्रृंगार गौरी केस के साथ ही सुनने की मांग की गई।
पिछली सुनवाई में क्या हुआ था?
मामले की पिछली सुनवाई पर भगवान आदि विश्वेश्वर की तरफ से किरन सिंह विसेन के वकील मानबहादुर सिंह और अनुपम द्विवेदी ने आपत्ति दाखिल करने के लिए आवेदन की प्रति नहीं मिलने की बात कही थी। तब प्रार्थना पत्र देने वाली चारों महिलाओं की तरफ से वकील सुभाष नंदन चतुर्वेदी और सुधीर त्रिपाठी ने एक साथ सुनवाई किए जाने की मांग से संबंधित प्रार्थन पत्र की प्रति उपलब्ध कराई थी। जिसके बाद किरन सिंह विसेन की ओर से आपत्ति दाखिल की गई थी।

LEAVE A REPLY