रामपुर उपचुनाव: मतदान की तैयारी पूरी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर मौजूद रहेंगे सुरक्षाकर्मी

34
Share

रामपुर.रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार की सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। हर मतदान केंद्र पर आधा सेक्शन अर्ध सैनिक बल के जवान तैनात होंगे। जो मतदान केंद्र संवेदनशील और अतिसंवेदनशील हैं वहां सुरक्षा की अतिरिक्त व्यवस्था होगी। इसके अलावा मतदान में 2000 पुलिस कर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

मतदान के दौरान सुरक्षा के लिहाज से आठ कंपनी सीएपीएफ (केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल) के जवान पहुंच चुके हैं। इसके अलावा दो कंपनी पीएसी भी लगाई है। साथ ही दो हजार पुलिस कर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि हर मतदान केंद्र पर अर्धसैनिक बल के जवान होंगे। मतदान केंद्रों पर उन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है जो दूसरे जनपदों से आएं हैं।

स्थानीय पुलिस कानून व्यवस्था की स्थिति संभालेगी। इसके अलावा प्रशासन की ओर से 34 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 06 जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनाती गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट मतदान की प्रक्रिया के दौरान भ्रमणशील रहेंगे। इसके साथ ही 52 माइक्रो ऑब्जर्वर और 17 स्टैटिक मजिस्ट्रेटों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। 454 बूथों में से 409 बूथों पर वेबकास्टिंग के इंतजाम किए गए हैं। साथ ही शेष 45 बूथों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। मतदान की प्रक्रिया में 1816 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने बताया कि मतदान कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि बूथ पर वो किसी की मेजबानी न स्वीकार करें। मतदान केंद्र की 200 मीटर दूर राजनीतिक दल या प्रत्याशी अपना बस्ता ला सकते हैं। मतदान केंद्र पर मोबाइल फोन ले जाना मना है। साथ ही बूथ के अंदर फोटोग्राफी भी प्रतिबंधित है।

LEAVE A REPLY