उत्तराखंड का सबसे खूबसूरत इलाका है चमोली

12
Share

उत्तराखंड का सबसे खूबसूरत इलाका है ये! यहां जाकर एक साथ घूम सकते हैं कई जगहें
क्या आप कहीं घूमने की सोच रहे हैं खासकर कि गर्मी के मौसम में तो, आप उत्तराखंड में यहां घूमकर आ सकते हैं। ये बेहद सुंदर इलाका है जहां जाकर आप प्रकृति का पूरी तरह से आनंद ले सकते हैं।
उत्तराखंड उन जगहों में से है जहां दिल्ली और इनके आस-पास के लोग घूमने जाते हैं। यहां जाने के लिए ज्यादा समय नहीं लगता और आप बिना ज्यादा प्लानिंग के यहां जा सकते हैं। पर बहुत कम ही लोग जानते हैं उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगह कौन सी है? दरअसल, ये वो इलाका है जहां जाने पर आप कई इलाकों में घूमकर आ सकते हैं। इस इलाके की खास बात ये है कि यहां तरह-तरह के मंदिर हैं और यहां का अपना प्राकृतिक दृश्य बेहद सुंदर है। आप कहीं न जाए यहां तब भी सिर्फ होटल में यहां रहकर भी यहां के प्राकृति खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं।
उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगह है चमोली
उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगह है चमोली जिसे फूलों की घाटी भी कही जाती है। इस जगह की खास बात ये है कि यहां 3 नदियां हैं और कई प्रकार के झील हैं। इसके अलावा यहां आस-पास के इलाकों में कई प्रकार के मंदिर भी हैं जहां आ जा सकते हैं। यहां जाकर आप गांव में रह सकते हैं, शॉपिंग के लिए जा सकते हैं और तरह-तरह की चीजों को कर सकते हैं।
चमोली में घूमने की जगह-
चमोली में कई प्रकार की घूमने की जगह है जहां आप घूमने जा सकते हैं। जैसे कि पहले तो
-आप वैली ऑफ फ्लावर्स घूमने जा सकते हैं।
-इसके बाद आप गोपेश्वर जा सकते हैं। ये घूमने की परफेक्ट जगह है।
-ब्रह्म प्रयाग घूम कर आएं।
-यहीं से शुरू होता है चोपता ट्रैक।
तो, बस चामोली की इन जगहों पर आप घूमतर आ सकते हैं। साथ ही यहां से आप चंद्रशिला और तुंगनाथ के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा आप हेमकुंड साहिब घूम सकते हैं और इस प्रकार से आप उत्तराखंड के इस खूबसूरत जगह का आनंद से सकते है।