राहुल गांधी रायबरेली सीट से सांसद रहेंगे, वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी

26
Share

New Delhi – लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट और केरल की वायनाड सीट से जीत दर्ज करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक सीट छोड़ने का फैसला कर लिया।राहुल वायनाड सीट छोड़ेंगे और रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे। वायनाड से उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उपचुनाव लड़ेंगी।सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

खड़गे के आवास पर हुई बैठक में राहुल और प्रियंका के अलावा कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी भी शामिल हुई।बता दें, एक उम्मीदवार दो सीटों से जीतता है तो उसे एक सीट छोड़नी पड़ती है।रायबरेली सीट कांग्रेस की पारंपरिक सीट है और कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है।यहां 2019 के चुनाव में मोदी की लहर के बावजूद सोनिया गांधी चुनाव जीतने में कामयाब रही थीं और उत्तर प्रदेश की एकमात्र सीट जीती थी।

राहुल गके वायनाड छोड़ने को लेकर पहले ही संभावना जताई जा रही थी।कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मीडिया से कहा था कि प्रियंका किसी भी उपचुनाव से लोकसभा पहुंच सकती हैं।बता दें कि प्रियंका अगर लोकसभा चुनाव जीतती हैं तो यह उनकी संसद में औपचारिक प्रवेश होगा। अभी तक प्रियंका सिर्फ चुनावी रणनीति, संगठन के काम और प्रचार तक सीमित थीं।

LEAVE A REPLY