2022 से कोमा में पड़ा है दिल्ली पुलिस का जवान, DCP ने घर जाकर निभाई रिटायरमेंट की रस्म

80
Share

2022 से कोमा में पड़ा है दिल्ली पुलिस का जवान, DCP ने घर जाकर निभाई रिटायरमेंट की रस्म
देश की राजधानी में पुलिस की संवेदनशीलता देखने में आई है। यहां पुलिस ने 2022 से कोमा में पड़े एक जवान को घर जाकर रिटायरमेंट का सम्मान दिया है।नौकरी करने वाले हर इंसान के जीवन में रिटायरमेंट का दिन सबसे अहम होता है। इस दिन वह ये सोचता है उसने समाज के लिए क्या किया या अपने आसपास रहने वालों के लिए क्या खास किया। रिटायरमेंट के दिन जब उसे यह एहसास होता है कि उसने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया तो उसे काफी गर्व महसूस करता है और उसके डिपार्टमेंट वाले उसे सम्मानित कर उसे विदा करते हैं। ऐसे से सम्मानजनक नौकरी करने वाले दिल्ली पुलिस के एक जवान ने अपना फर्ज तब तक निभाया जब तक वह कोमा में नहीं चला गया।
दरअसल, दिल्ली के सरिता विहार में डीसीपी ट्रैफिक शशांक सिंह व एस.के.सिंह अचानक अपने डिपार्टमेंट के हेड कांस्टेबल राज सिंह के घर पहुंच गए। बता दें कि हेड कांस्टेबल पिछले 2022 से कोमा में है और आज 1 जून उनकी रिटायरमेंट का दिन था। इसी को लेकर शशांक सिंह व एस.के.सिंह सरिता विहार में राज सिंह के आवास पर पहुंचे और कोमा में पड़े हेड कांस्टेबल को सम्मान के साथ उन्हें रिटायरमेंट दी। जानकारी के मुताबिक, हेड कांस्टेबल राज सिंह ड्यूटी के दौरान एक रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, तभी से वह कोमा में हैं।
पुलिस अफसरों ने हेड कांस्टेबल को उसी तरह पगड़ी और फूलों की माला पहनाई, जैसा कि अन्य लोगों को रिटायर होने के बाद पहनाया जाता है। साथ ही उन्हें प्रशस्ति पत्र, दिल्ली पुलिस शील्ड और अन्य उपहार भेंट किए गए। परिवारों ने कहा कि यह हर किसी के लिए एक भावुक पल था। वहीं, डीसीपी शशांक सिंह और एस.के.सिंह ने राज सिंह के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए परिवार को सांत्वना दी। और परिजनों से कहा कि पूरा पुलिस विभाग उनके साथ खड़ा है।कार एक्सीडेंट में हुए थे घायल
जानकारी के मुताबिक, 24 अगस्त 2022 को जब राज और दो अन्य पुलिसकर्मी सरिता विहार ट्रैफिक सर्कल में मां आनंदमयी मार्ग पर ड्यूटी कर रहे थे। उसी समय राज सिंह को एक तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट लग गई और वह बेहोश हो गए।

LEAVE A REPLY